Mesh-rashi-ka-mithun-se-kundli-milaan

मेष राशि का मिथुन राशि से कुंडली मिलान

मिथुन राशि वालों के नाम के अक्षर – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

मेष राशि वालों के नाम के अक्षर – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

 

मेष राशि मंगल की है और मिथुन राशि बुध की है बुध और मंगल में शत्रुता रहती है कुंडली मिलान का स्कोर भी ज्यादा अच्छा नहीं आएगा गुड अधिक नहीं मिलेंगे परंतु व्यावहारिक दृष्टि से देखा जाए तो मेष और मिथुन आपस में मित्रों की तरह रहते हैं इसका कारण यह है कि इन दोनों का नजरिया काफी मेल खाता है।

मेष और मिथुन राशि के लोगो में समानताये

मेष और मिथुन राशि वाले बिजनेस के बारे में अधिक सोचते हैं। मिथुन राशि के लोग बहुत ज़्यादा मतलबी होते है उनमे बिज़नेस वाला दिमाग होता है । उनमे अपने काम कराने के लिए दूसरे के साथ घुलने मिलने की अधिक क्षमता होती है । उन्हें दूसरों से काम कराना अच्छे से आता है । मिथुन राशि वालों पे अधिक ज्ञान होता है और वो उन लोगो के साथ अच्छे से रह पाते है जो उन्हें अच्छी सलाह दे सकते है । मेष राशि वाले लोग बिलकुल ऐसा ही करते है । मिथुन राशि वाले अपने ज्ञान का प्रयोग करते है और मेष अपनी चालाकी का प्रयोग करके उन्हें सही राह दिखाते है इसलिए दोनों की पटती है  ।

कैसा रहेगा मेष और मिथुन का साथ ?

मेष और मिथुन राशि के लोग एक दूसरे के साथ अच्छे से रह सकते है । मेष राशि के लोग गुस्से में बहुत झगड़ालू हो जाते हैं । कभी कभी तो इनको इतना गुस्सा आ जाता है की उनके गुस्से को शांत कराना बहुत मुश्किल हो जाता है । ऐसे में केवल मिथुन राशि के जातक ही उनको शांत करा सकते है । मंगल का गुस्सा शांत करने के लिए बुद्ध सबसे अधिक प्रभावशाली ग्रह है। क्योंकि मिथुन राशि के लोग थोड़े चालाक होते हैं उनको पता है कि इन्हें कैसे शांत करना है कूटनीति में माहिर होते हैं उन्हें गाड़ी को पटरी पर लाना आता है। मेष राशि वाले को यह पता है कि पैसा कैसे कमाना है मिथुन राशि वाले को बजट कंट्रोल करना आता है खर्चों पर लगाम लगाना आता है। इसलिए दोनों की जोड़ी कमाल करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WpCoderX