Dhanu Rashi ke Jeevan Sathi

धनु राशि के जीवन साथी

यदि आपके जीवनसाथी या पत्नी या फिर पति की राशि धनु है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि धनु राशि के जीवन साथी बहुत उदार क्षमाशील और कोमल हृदय के होते हैं

यह दोस्ती करते हैं और दोस्ती निभाना भी जानते हैं यदि आपको वादा करेंगे तो पूरी निष्ठा के साथ उसका पालन करेंगे यदि आपसे कुछ झूठ भी बोलेंगे तो कम से कम इन्हें अपने दिल में उस बात की कसक रहेगी मैंने देखा है धनु राशि के लोग झूठ बोलते हैं तो भी उस में कुछ ना कुछ सच का अंश जरूर रहता है क्योंकि यह मानते हैं कि यह धर्म के रास्ते पर हैं

धर्म और सत्य का पालन करने के मामले में धनु राशि से बढ़कर और कोई नहीं होता

यदि आपके पति पत्नी या जीवन साथी की राशि धनु है तो आप देखेंगे की इनके वादे पक्के होते हैं और यह समय के पाबंद रहते हैं दिए गए समय से पहले पहुंच जाएंगे परंतु आपको इंतजार नहीं करवाएंगे.

इनकी इन सब बातों के लिए लोग इन्हें बहुत मानते हैं इनकी अगली विशेषता यह होती है कि यह दयालु होते हैं और त्याग करने के मामले में इनका दिल अधिक बड़ा होता है यह दूसरों को सुख पहुंचाने के लिए अपना सुख छोड़ सकते हैं इसलिए यदि आपके जीवन साथी धनु राशि से संबंध रखते हैं तो निस्संदेह आप भाग्यशाली हैं.

परंतु आपको कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे कि आपके संबंध बने रहें क्योंकि धनु राशि के लोग जितने क्षमाशील जितने कोमल हृदय के होते हैं उतना ही इनमें क्रोध भी होता है इनकी आवाज तीखी भारी या फिर कर्कश होती है जिसके कारण अधिकतर लोगों से नाराजगी हो जाती है.
इन्हें झूठ पर क्रोध आता है क्योंकि सत्य से यह प्रेम करते हैं इन्हें झूठ से नफरत होती है क्योंकि यह सत्य से प्रेम करते हैं इसलिए बात-बात में झूठ बोलना या झूठ बोलने वाले लोग इन्हें पसंद नहीं होते.

व्यर्थ में समय बर्बाद मत कीजिए क्योंकि इनके दृष्टिकोण में खाली बैठना या यूं ही बैठे रहना समय की बर्बादी है यहां तक कि यह फिल्म देखना मनोरंजन के साधनों से भी दूर रहते हैं या फिर अधिक समय तक मनोरंजन इन्हें प्रिय नहीं होता इसलिए आप इन चीजों का ध्यान रखें.

यदि आपके जीवनसाथी की राशि धनु है तो वह आपके लिए कुछ करें तो उसके बदले में केवल धन्यवाद कह देने से इन्हें संतुष्टि प्राप्त हो जाती है इसलिए थैंकलेस ना बने.

यदि आपके जीवनसाथी की राशि धनु है एक बात और आपको सदैव ध्यान में रखनी चाहिए वह एक कर्तव्य की भावना यदि इनकी दृष्टि में आप अपना कर्तव्य नहीं निभा रहे हैं तो यह तुरंत आपको रोक देंगे.

निस्वार्थ अपने परिवार के लिए काम करते रहना और अपने शरीर की थकान की और नींद की परवाह ना करना ऐसे लोगों की विशेषता होती है बदले में उन्हें थोड़ा सा प्यार चाहिए होता है. यही प्यार इनकी शक्ति होता है.

एक और चीज जिसका ध्यान आपको रखना चाहिए वह है फीडबैक. इन्हें अपने किए गए प्रश्न के उत्तर का बेसब्री से इंतजार रहता है यदि यह आपसे कुछ मांगे और आप इन्हें देना सके तो टालमटोल मत कीजिए साफ कह देने से इन्हें कष्ट कम होगा परंतु टालमटोल करना या किसी को जान से में रखना छल कपट इन सब चीजों से इन्हें बेहद कष्ट होता है और यह तुरंत प्रतिवाद करने को उद्यत हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WpCoderX