mesh-rashi-ka-vrishabh-rashi-se-kundli-milan

मेष राशि का वृष राशि के साथ कुंडली मिलान

मेष राशि का वृष राशि के साथ कुंडली मिलान उतना अच्छा नहीं माना जाता। अपने पिछले आर्टिकल में मैंने मेष राशि के लोगों के विषय में जो बातें कही यह कहने की आवश्यकता नहीं है परंतु एक बात अवश्य कहना चाहूंगा कि मेष राशि के लोग जोश से परिपूर्ण होते हैं उन्हें चुस्ती-फुर्ती से काम …

Review Overview

User Rating: No Ratings Yet !
0

मेष राशि का वृष राशि के साथ कुंडली मिलान उतना अच्छा नहीं माना जाता।

अपने पिछले आर्टिकल में मैंने मेष राशि के लोगों के विषय में जो बातें कही यह कहने की आवश्यकता नहीं है परंतु एक बात अवश्य कहना चाहूंगा कि मेष राशि के लोग जोश से परिपूर्ण होते हैं उन्हें चुस्ती-फुर्ती से काम करना पसंद होता है अब बात करते हैं वृषभ राशि की तो वृषभ राशि के लोग इसके उलट होते हैं अतिशीघ्रता नहीं दिखाते। यह लोग सब्र के साथ काम करते हैं परंतु लोग गलतफहमी के शिकार हो जाते हैं कि यह स्वस्थ हैं जबकि ऐसा कतई नहीं है।

वृषभ राशि के लोग चाहते हैं कि वह जो भी करें उसमें कुछ गलती ना हो इसलिए वे कुछ कहने से पहले भी थोड़ा सोचते हैं और ऐसा करके वह औरों से बेहतर स्थिति में होते हैं किसी घटना को वह तुरंत भांप लेते हैं और उसके विषय में ठीक-ठीक अनुमान लगा लेते हैं कि वास्तव में हुआ क्या है जबकि अन्य लोग गलतफहमी के शिकार हो जाते हैं।

मान लीजिए कही भीड़ इकट्ठा है तो मेष राशि के लोगों की नजर भीड़ पर जाएगी और वह कहेंगे झगड़ा हो रहा है परंतु वृष राशि के लोग देखते ही भाग जाएंगे कि किसी का एक्सीडेंट हुआ है और लोग आनन-फानन में आपस में उलझ रहे हैं।

ट्रैफिक में यदि किसी से गलती हो जाए तो मेष राशि के लोग तुरंत गुस्से में आ जाते हैं और लड़ने के लिए आमादा हो जाते हैं परंतु वृषभ राशि के लोग यह देखने का प्रयास करेंगे कि सामने वाले ने ऐसी गलती क्यों की और बिल्कुल भी गुस्से में नहीं आती बल्कि सब की मजबूरी समझने का प्रयास करते हैं।

तात्पर्य यह है कि मेष राशि के लोगों को शीघ्रता में गलती हो जाती है गलतफहमी हो जाती है परंतु वृषभ राशि के लोगों को कभी यह समझने में गलती नहीं होती कि सामने वाले की क्या मजबूरी थी।

यदि मेष राशि के लोगों की शादी वृष राशि के लोगों के साथ हो जाए तो पूरब और पश्चिम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि दोनों के स्वभाव में हर चीज विपरीत है सब्र मेष राशि वालों को नहीं होता परंतु वृषभ राशि के लोग सब्र के साथ काम करते हैं मेष के पुरुष वृषभ की स्त्री हो तो आपस में बिल्कुल नहीं बनेगी परंतु फिर भी यदि गलती होगी तो पुरुष की ओर से होगी।

वृषभ राशि के पुरुष और मेष राशि की स्त्री की आपस में बन सकती है दोनों की कुंडली मैच हो सकती है क्योंकि मेष राशि की स्त्रियों में पुरुषों की अपेक्षा अधिक सब्र होता है।

यदि कुंडली मिलान की बात करें तो मेष और वृष राशि का कुंडली मिलान हमेशा विपरीत आता है कुंडली कभी नहीं मिलते परंतु यदि संयोग से आपकी शादी हो चुकी है और आप दोनों की राशियां भी मेष और वृषभ हैं तो एक दूसरे से उपरोक्त बातों को अवश्य शेयर करें इससे एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ेगा और आपके रिश्ते में मिठास आएगी। और मेरा यह लेख लिखने का प्रयास सफल हो जाएगा।

Get 2 Minute Prediction

 

Verification

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

WpCoderX