Vrishchik rashi ke log

वृश्चिक राशि के जीवन साथी

सबसे जटिल स्वभाव यदि किसी का होता है तो वह हैं वृश्चिक राशि के लोग। इन्हें समझना इतना आसान नहीं होता क्योंकि इनके हमेशा दो चेहरे होते हैं एक जो नजर आता है और दूसरा जो यह वास्तव में होते हैं। वृश्चिक राशि या लग्न के लोगों का मायाजाल कुछ ऐसा होता है कि इनके बेहद करीबी यानी इनकी पत्नी या इनका पति ही इन्हें अच्छी तरह से समझ सकता है। यदि आपके जीवनसाथी की राशि वृश्चिक है या लग्न वृश्चिक है तो निसंदेह आपको अपने साथी की कई बातों से बहुत परेशानी होती होगी जैसे कि वृश्चिक राशि के लोग हमेशा काफी आक्रामक और तुनकमिजाज होते हैं।

किसी भी बात को लेकर झगड़ा करना इनका स्वभाव होता है। किए हुए एहसान को यह याद रखते हैं और उस का बदला चुकाने के लिए भी तैयार रहते हैं। जहां तक हो सके यह अपना वादा निभाते हैं।

यदि आपके जीवन साथी की राशि वृश्चिक है तो आपको एक बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए वह यह कि इनके आत्म सम्मान को चोट मत पहुंचाएं जैसे की यदि आपको इनकी कोई कमी दिखाई देती है तो उस बात का जिक्र किसी अन्य व्यक्ति के पास मत करें जिसे की चुगली कहते हैं इससे यह तुरंत चिढ़ जाते हैं।

यदि आपके जीवनसाथी की राशि वृश्चिक है तो हमेशा एक बात का ख्याल रखें कि इन्हें धन्यवाद अभिनंदन स्वागत आदि चाहे वह औपचारिकता ही क्यों ना हो पसंद रहती है यदि किसी बात को लेकर आप इनका धंयवाद करते हैं तो यह प्रभावित हो जाते हैं और जो लोग थैंकलेस होते हैं उनसे यह नफरत करते हैं।

यदि आपके वृश्चिक राशि के जीवन साथी हैं तो आपको एक बात इनकी हमेशा खलेगी वह यह है कि यह जल्दी ही इरिटेट हो जाते हैं इन्हें इंतजार पसंद नहीं होता भले ही यह दूसरों को कितना ही इंतजार करवाएं।

जल्दबाजी करना इनकी आदत होती है और जल्दी जल्दी में कुछ भी बोल देते हैं बाद में पछताते हैं और माफ़ी भी मांगते हैं आपको चाहिए कि इन्हें बताएं कि बोलने से पहले जरा सोच लें।

प्रतिभा और क्षमता इन में अतुल्य होती है तो यदि वृश्चिक राशि के जीवन साथी चाहे तो असंभव को भी संभव कर दिखाते हैं उनकी लोकप्रियता कठिन समय में इनकी मदद करती है मेहनत करने से यह डरते नहीं इसीलिए सब के प्रिय बने रहते हैं।

यदि आप इनसे अपने सम्बन्धों को लम्बे समय तक मधुर रखना चाहते हैं तो आपको शांत रहना होगा क्योंकि यदि आप दोनों का मिजाज गर्म रहेगा तो घर में शांति नहीं रह सकती । इन्हें वश में रखने के लिए आप प्रेम का रास्ता अपनाइए क्योंकि प्रेम के द्वारा ही वृश्चिक राशि के लोगों को वश में किया जा सकता है।

मंगल के प्रभाव से इनका यह क्रूर स्वभाव उस समय और भी दुस्सह हो जाता है जब कोई इनके काम में बाधा डालता है इसलिए यदि आपके पति या पत्नी की राशि वृश्चिक है तो इन्हें इनके काम में यथासंभव सहयोग दें और जब तक आपको पूरी बात का पता न हो तब तक इनके काम में बाधा मत बनिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Featured Video

Categories

WpCoderX