साल 2019 कन्या राशि वालों के लिए जो भविष्यवाणी करता है उसमें अधिकतर फलकथन नकारात्मक ही है। इसका कारण है कि कन्‍या राशि के लिए चार बड़े ग्रह शनि, राहु, केतु और बृहस्पति इस वर्ष प्रतिकूल है। बडे ग्रहों का नि:संदेह महत्‍व है लेकिन इसके बावजूद छोटे ग्रहों के योगदान पर विचार करना आवश्‍यक है। अंतिम फलकथन सभी ग्रहों पर विचार करने के बाद ही किया जाना चाहिए।

कन्या राशि साल 2019 और सामान्‍य फलादेश

इस वर्ष बृहस्पति की दृष्टि सातवें और ग्‍यारहवें घर के लिए अनुकूल है परंतु तीसरे घर के लिए प्रतिकूल है जिसके चलते कई कार्यो में आपको असफलता मिलने के योग है। कुछ काम आपके बन भी जाएंगे जैसे शादी से जुड़े कार्य, मांगलिक कार्य इस वर्ष काफी अधिक होंगे। आपके परिवार में और रिश्तेदारी में मांगलिक कार्य होते रहेंगे। शनि कुंडली के चौथे घर में बैठकर आपके शत्रुओं को बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। राहु और केतु मार्च के अंत तक आपके लिए शुभ है परंतु उसके पश्चात राहु और केतु भी आपमें आलस पैदा करेंगे और कार्यस्थल पर समस्याएं प्रदान करेंगे।

कन्या राशि साल 2019 और नौकरी

जो लोग नौकरी में है उन्हें मार्च के पश्चात अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा भी संभव है कि आप की नौकरी चली जाए या किसी अन्‍य कारणवश आपको नौकरी छोड़नी पड़े। वर्ष के आरंभ में ही इसकी रूपरेखा बन जाएगी। मंगल की दृष्टि के चलते आपको प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा।

7 फरवरी के पश्चात मंगल ग्रह के कारण धन हानि का योग बनेगे परन्‍तु शेष ग्रह भी कोई अच्‍छा योगदान नहीं देंगे। जहां तक नौकरी की बात है, नौकरी में इस वर्ष में आपके लिए कुछ खास नहीं है बल्कि आप अपनी वर्तमान स्थिति से असंतुष्ट रहेंगे। दूसरे लोग या आपके सहकर्मी आपके परिश्रम का पूरा क्रेडिट ले जायेंगे। शत्रुओं की संख्या में दिन-प्रतिदिन वृद्धि होने के संकेत है इसलिए आपको सलाह है कि आप काम से काम रखिए, आप रिजर्व रहिए।

कन्या राशि साल 2019 विद्यार्थियों के लिए

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष कठिन रहेगा, समय की बर्बादी होगी और पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आपको हिदायत दी जाती है कि समय को बर्बाद करने से बचे और जितनी आवश्यकता है उससे कहीं अधिक परिश्रम करें।

कन्या राशि साल 2019 और बिजनेसमैन

जो लोग बिजनेस में हैं उनके लिए भी साल 2019 उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगा। वर्ष के आरंभ में ही नुकसान होने के योग हैं। जनवरी और फरवरी के महीने में विशेषतौर पर सावधान रहें। इस वर्ष में आपको लाभ कम हानि अधिक रहेगी। मिथुन राशि में बैठा हुआ मंगल आपके बिजनेस में बड़े घाटे के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

कन्या राशि साल 2019 और स्वास्थय

इस दौरान आपको क्रोध अधिक रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले आप के पक्ष में नहीं होंगे परंतु यदि आप जल्दबाजी नहीं करेंगे और दिमाग से काम लेंगे तो परिस्थितियां आपके पक्ष में भी हो सकती हैं। कोई भी काम बिना सोचे विचारे मत करें। कन्या राशि का मंगल आपके लिए विशेष हानिकारक है यह आपको मानसिक संताप, कोर्ट कचहरी में विपक्ष का भारी पड़ना, जमीन जायदाद आदि के मामले में नुकसान, पेट की खराबी आदि फल देगा। इस दौरान मेहनत अधिक तथा फल कम रहेगा।

कन्या राशि साल 2019 और घरेलु वातावरण

कर्क राशि का मंगल आपका बड़ा नुकसान करवा सकता है। आपके घर का वातावरण भी खराब कर सकता है। परिवार में किसी सदस्य से मनमुटाव रहेगा। जो लंबे समय तक जारी रहेगा, इस दौरान शत्रुओं की भी वृद्धि होगी। आपके मुंह से कई बातें ऐसी निकल जाएंगी जो आपके विरुद्ध लोगों को खड़ा कर देंगे। इसलिए मुंह से ऐसा कोई शब्द ना निकाले जिससे आपके शत्रु पैदा हो जाए।

कन्या राशि साल 2019 और वैवाहिक स्‍थिति  

जो लोग शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं उनके लिए वर्ष 2019 अच्छा साबित हो सकता है। भरपूर प्रयास करने के बाद ही आपको सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपकी शादी अक्टूबर से पहले संभव है। अप्रैल में राहु केतु का राशि परिवर्तन होगा जिसके कारण प्रेम विवाह की इच्छा रखने वाले कन्या राशि के लोगों को निराशा होगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और शादी करना चाहते हैं तो इस वर्ष के मार्च तक आपके लिए संभावनाएं हैं। उसके पश्चात परिस्थितियां प्रतिकूल हो जाएगी