वृषभ राशि वालों के लिए वर्ष 2019 बहुत खास है। धन लाभ, कारोबार में वृद्धि, प्रमोशन, इंक्रीमेंट, स्थान परिवर्तन आदि सभी कुछ साल 2019 में आपको मिलेगा। इन सब के पीछे बृहस्पति की सातवें घर में स्थिति जिम्मेदार है। राहु-केतु की दूसरे और आठवें घर में स्‍थिति होने से कुछ धन संबंधी दिक्कतें अवश्य आएंगे। परिवार का माहौल कुछ रहस्यमय रहेगा। परंतु स्वास्थ्य के संबंध आपको इस वर्ष समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी कुल मिलाकर साल 2019 आपके लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है।

वृषभ राशि साल 2019 और नौकरी

शनि आपके लिए इस वर्ष में अशुभ रहेगा। इस वर्ष नौकरी में आपको संघर्ष करना पड़ेगा। आपके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों का फल दूसरों को मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में अफसरों की पैनी नजर आप पर रहेगी। ध्‍यान रहे आपकी एक गलती आपके द्वारा किए गए पिछले अच्छे कार्यों को नष्ट कर सकती है। इसके अतिरिक्त नौकरी बदलने का फैसला इस समय गलत सिद्ध हो सकता है क्योंकि आप सही निर्णय इस वर्ष में नहीं ले पाएंगे। धन संबंधी जो समस्‍या या कमी पहले से हैं वह अभी जारी रहेगी। फिर भी बृहस्पति की दृष्टि के कारण इंक्रीमेंट इस वर्ष में अच्छा मिलेगा।

वृषभ राशि साल 2019 विद्यार्थियों के लिए

विद्यार्थियों के लिए साल 2019 थोड़ा असंतोषजनक रहेगा। आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है उसके बावजूद नतीजे कम मिलेंगे।


वृषभ राशि 2019 और प्रेमसंबंध

रिलेशनशिप में जो लोग हैं उनके लिए काफी अच्छा समय है। प्रणय संबंधों में मजबूती आएगी। जिन लोगों का प्रेम संबंध काफी पुराना या जिनको प्रेमसंबंध से शादी की उम्मीद है, उन्‍हें सफलता मिल सकती है। जो लोग अविवाहित हैं, उनकी शादी हो जाएगी। जो लोग प्रेम विवाह के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें भी इस वर्ष में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं।


वृषभ राशि 2019 और बिजनेस

जो लोग बिजनेस में हैं उनके लिए पूरा वर्ष महत्वपूर्ण है। उन्‍हें आशातीत सफलता के योग हैं। इस वर्ष में आपकी यात्राएं अधिक होंगी। अप्रैल महीने से कारोबारी यात्राएं शुरू हो जाएंगी और पूरा वर्ष जारी रहेगी। लेकिन जो लोग नौकरी में हैं उन्हें बेहद सतर्क रहना चाहिए। शनि की दृष्टि के चलते आपको अपनी मेहनत का फल तो नहीं मिलेगा। परंतु यदि आप सतर्क रहें तो आपकी नौकरी कहीं नहीं जाएगी। नौकरी में दिक्कतें पूरा वर्ष चलती रहेंगी। यदि आप स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपका स्थान परिवर्तन अनुकूल जगह पर नहीं होगा।

वृषभ राशि 2019 और संतान

जो लोग शादीशुदा हैं और संतान के लिए इंतजार कर रहे हैं उन्हें अप्रैल के पश्चात अच्छी खबर मिल सकती है।

वृषभ राशि 2019 और परिवारिक स्‍थिति

वृषभ राशि वालों का पारिवारिक जीवन इस वर्ष उथल-पुथल भरा रहेगा परिवार में अनिश्चितताओं तथा रहस्य की प्रधानता रहेगी परिवार का कोई सदस्य बीमार रह सकता है।


वृषभ राशि 2019 और स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष पेट में खराबी तथा सिर दर्द जैसी समस्याओं से वृषभ राशि वालों को जूझना पड़ सकता है। जो समय स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद खराब है वह इस प्रकार है:-

5 फरवरी से 21 मार्च:- इस समय में नींद में कमी तथा चोट इत्‍यादि का डर है। पैर फिसलने का योग है।

22 मार्च से 7 मई:- इस दौरान मेहनत अधिक तथा काम का बोझ अधिक रहने से थकान, सिरदर्द, पेट दर्द, पेट में गड़बड़ी आदि समस्याएं हो सकती हैं।

10 नवंबर से 25 दिसंबर:- इस दौरान क्रोध की अधिकता, सिरदर्द, बेचैनी, तनाव, चिंता और बेकार की परेशानी होगी।