भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शादी कब होगी आपकी शादी की सही तारीख सही उम्र आपकी जन्म कुंडली तथा आपके जन्म की तारीख बता देती है इस पोस्ट में मैं विवाह योग के बारे में बहुत ही आसान और सटीक भविष्यवाणी के विषय में आपको बताने जा रहा हूं।
सर्वप्रथम बात यह है कि यदि आप शादी लायक हैं और शादी के लिए प्रयास भी कर रहे हैं फिर भी आपको सफलता नहीं मिल रही तो जन्म कुंडली के मंगल शनि और राहु केतु इन चारों ग्रहों पर नजर डालिए इनका संबंध यदि आपकी कुंडली के बुध या गुरु से है तो निसंदेह आप की शादी उस समय पर नहीं होगी जिस समय पर आप चाहते हैं।
यदि आप स्त्री हैं तो आपकी कुंडली का गुरु ग्रह आपके लिए शादी का शुभ समाचार दे सकता है आपकी शादी का शुभ योग कब बनेगा जब बृहस्पति आपकी चंद्र राशि से दूसरे तीसरे 5 में सातवें 9 वीं या 11 वे स्थान में आएगा।
वृहस्पति के उपरोक्त स्थानों में भ्रमण के दौरान शुक्र ग्रह यदि इन्हीं स्थानों में विचरण करें तो आपकी शादी पक्की हो सकती है इस तरह आप जान सकते हैं कि आपकी शादी का वर्ष कौन सा होगा और आपकी शादी का महीना कौन सा रहेगा क्योंकि वर्ष का अनुमान लगाने के लिए बृहस्पति हैं और महीनों का अनुमान लगाने के लिए शुक्र है।
और भी अधिक गहराई से जानने के लिए कि आपकी शादी कब होगी आप अपनी जन्म कुंडली में वृहस्पति की महादशा अंतर्दशा और शुक्र की प्रत्यंतर दशा का समय देखिए वह समय भी आपकी शादी का शुभ संजोग लेकर आ सकता है।