यदि आपके पति, पत्नी जीवन साथी या मित्र की कर्क राशि है तो आप भाग्यशाली हैं क्योंकि कर्क राशि के लोग अति संवेदनशील होते हैं और दूसरों की भावनाओं का भलीभांति ध्यान रखते हैं यह प्रेम करते हैं और उसे निभाते हैं इनके लिए रुपए पैसे से अधिक प्रेम की अहमियत होती है।

इनकी अलग दुनिया होती है जिसमें कल्पना की कोई सीमा नहीं होती परंतु यदि चंद्रमा बलवान को तो यह अपनी कल्पना को साकार रूप भी दे देते हैं विशेषकर यदि बृहस्पति की दृष्टि चंद्रमा पर हो तो निस्संदेह ऐसे व्यक्ति जो सपना देखते हैं उसे पूरा करना अवश्य जानते हैं चाहे जो भी हो परंतु जिसे यह दिल से चाहे उसे पा ही लेते हैं।

यदि आपकी इन से दोस्ती है तो छल कपट से दूर रहिए क्योंकि छल कपट से इन्हें नफरत होती है।

यह दूसरों की बातों में अति शीघ्र आ जाते हैं इसलिए इन्हें प्रभावित करना मुश्किल नहीं होता परंतु इनका यह पता नहीं होता कि कब यह छोटी सी बात पर बुरा मान जाए और फिर उस बात को देर तक नहीं छोड़ते हैं। ऊपर से भले ही यह माफ कर दे परंतु अंदर उनके मन में जो बात चुभ जाए वह रहती है।

दिल के साफ़ कर्क राशि के लोग एकांत प्रिय होते हैं परंतु अकेले नहीं रह सकते किसी न किसी का साथ चाहिए होता है फिर भी इनकी किस्मत ऐसी होती है कि एक ना एक दिन यह अकेले हो जाते हैं और सारा संसार उन्हें अपने खिलाफ लगता है। यदि आपके मित्र की राशि कर्क है तो आपको इनकी भावनाओं का ध्यान रखना होगा अन्यथा पल-पल यह रंग बदलते हैं सुबह इनका मूड कुछ और होता है दोपहर को कुछ और और शाम को कुछ और।

यह क्रोधी स्वभाव के भी होते हैं कब इन्हें किस बात पर गुस्सा आ जाए इसका अंदाजा लगाना कठिन होता है परंतु जिस तेजी से जिन्हें गुस्सा आता है उसी तेजी से चला भी जाता है।

घूमने फिरने के शौकीन होते हैं यदि इन्हें प्रभावित करना हो तो कोई उपहार देने की बजाय यदि आप इन्हें प्रकृति की गोद में ले जाएंगे तो उस से बढ़कर इनके लिए कुछ नहीं होता है।

मिथुन राशि के लोगों को धोखा देना अत्यंत कठिन होता है परंतु कर्क राशि के लोगों के पास यह हुनर होता है की चालाक से चालाक व्यक्ति को यह अपना बनाना जानते हैं और उन से काम निकालना इन्हें भलीभांति जाता है। यदि आपने धोखा देंगे तो भी इनका दिल इतना बड़ा होता है कि यह क्षमा कर देते हैं।

इन्हें झूठ से नफरत होती है और किया हुआ एहसान यह कभी नहीं भूलते। यदि चंद्रमा के साथ बुध ग्रह भी बलवान हो तो इनसे चालाक और शातिर व्यक्ति कोई नहीं होता है। ऐसी स्थिति में यह एक साथ कई संबंधों को निभाने में चतुर्थ रहते हैं।

यदि आप इन्हें अपना साथी बनाना चाहते हैं तो दिल से साफ रहना होगा क्योंकि जो लोग मुंह पर कुछ और और दिल में कुछ और होते हैं उन्हें यह तुरंत पहचान जाते हैं।

यह अति संवेदनशील होते हैं शारीरिक रूप से भी मानसिक रूप से भी इसलिए जरा से कष्ट को सहन नहीं कर पाते चाहे वह शारीरिक हो या मानसिक हो सुख या दुख दोनों को यह बड़ा करके देखते हैं। यह अपने आप को अधिक से अधिक समझाना चाहते हैं यदि आप इंहें अपना बनाना चाहते हैं तो इनकी पूरी बात सुनने से पहले मत बोलिए।

अपनी तारीफ सबको प्रिय होती है परंतु उन्हें तारीफ और चापलूसी में फर्क बड़ी आसानी से नजर आ जाता है।

call me at

Get 2 Minute Prediction

 

Verification


1 Comment

यदि सिंह राशी है आपके जीवन साथी की - Horoscope, Nadi Dosha, Kundali Matching by Ashok Prajapati · October 8, 2017 at 8:41 am

[…] बड़े कार्यो को आसानी से कर लेते हैं। कर्क राशि के लोगों जैसा बड़ा दिल इनका होता है […]

Leave a Reply